On IFTTT

चित्र और तस्वीरें रखने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ नियम निर्धारित किए गए हैं। हमारे हिन्दू धर्म में हर कार्य और हर वस्तु के लिए एक स्थान होने का एक कारण है, चाहे वह घर या कार्यालय के लिए हो।

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जब उन्हें सही तरीके से रखा जाता है, तो हमें लाभ मिलता है या जैसा कि हम कह सकते हैं कि हमें गलत तरीके से रखा गया है जबकि गलत तरीके से रखा गया है या कहें कि गलत तरीके से वे बुरी किस्मत लाते हैं या किसी के जीवन में बाधा पैदा कर सकते हैं। ये व्यक्तिगत या पेशेवर प्रकार के हो सकते हैं।

हमारे पास छोटीछोटी चीजों के लिए भी ज्यादा समय नहीं है। यहां हम केवल दिशानिर्देश प्रदान कर रहे हैं कि हम फोटो या चित्र कहां से लाएं ताकि हमें इस तरह की सरल गतिविधि से सभी लाभ मिलें और सभी प्रकार के नकारात्मक प्रभावों से बचें। अपनी ज्योतिष कुंडली खोजें ताकि आपको पता चले कि आपके और आपके आसपास की कौनकौन सी चीजें सूट करेंगी और जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए क्या नहीं रखें।

वास्तु नियम परिभाषित करते हैं कि परिवार की तस्वीरें, दीवार की पेंटिंग आदि को कहां रखा जाए। कुछ लोग ऑफिस डेस्क या टेबल पर अपने खुशहाल क्षणों या पारिवारिक तस्वीरों को रखना पसंद करते हैं। इसी तरह हममें से ज्यादातर लोगों की आदत होती है कि हम अपने पूर्वजों की तस्वीरें घर के मंदिर में लगाते हैं जो वास्तु के अनुसार गलत है।

यह किसी भी छवि का हो, यह हमारे मन को प्रभावित करता है इसलिए हमें उन्हें अनुकूल दिशा के अनुसार रखना चाहिए। आपकी अनुकूल दिशा जानने के लिए, वास्तु रिपोर्ट के लिए हमारे वास्तु विशेषज्ञ से परामर्श करें।

अब देखते हैं कि कौन सी छवि या तस्वीर किस क्षेत्र या दिशा के लिए उपयुक्त है: –

·         युद्ध, अकेलेपन और शैतान को चित्रित करने वाली छवियों को बिल्कुल नहीं रखा जाना चाहिए। वे बुरे प्रभाव लाते हैं।

·         कोई भी छवि जो क्रोध को दर्शाती है या मन को किसी भी प्रकार का तनाव दीवारों पर नहीं डालना चाहिए। यह नकारात्मक भावनाओं को बढ़ाता है।

·         अमूर्त चित्र का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे एक भ्रमित स्थिति पैदा करते हैं। इसके कारण निर्णय लेने की प्रक्रिया प्रभावित होती है।

·         हमारे पूर्वजों की तस्वीर को उत्तर पूर्व में नहीं रखा जाना चाहिए, उन्हें अनुकूल परिणामों के लिए दक्षिण दिशा में रखा जाना चाहिए।

·         पानी का चित्रण करने वाले चित्र उत्तर दिशा में होने चाहिए, क्योंकि आग से संबंधित चित्र दक्षिण दिशा में रखे जाने चाहिए।

·         पारिवारिक तस्वीरों को दक्षिण पश्चिम दिशा में रखा जाना चाहिए क्योंकि यह क्षेत्र रिश्तों का प्रतीक है। ऐसा करने से परिवार के बीच संबंध मजबूत होते हैं। कभी भी दक्षिण पूर्व दिशा में फैमिली फोटो लगाएं। यह बुरा प्रभाव देता है।

Like and Share our Facebook Page.

 

The post वास्तु शास्त्र के अनुसार जानिए चित्र और तस्वीरों को कैसे लगाए appeared first on Love Problems Guru.



from Love Problems Guru https://ift.tt/3d7L0Mg
via IFTTT